How to Increase Brain Power and Intelligence – दिमाग की शक्ति और बुद्धि कैसे बढ़ाएँ

How to Increase Brain Power and Intelligence

दिमाग शक्तिदिमाग को ताकतवर बनाने के लिए दिमाग को तीव्र बनाने के लिए दिमाग की एफिशिएंसी को बढ़ाने के लिए दिमाग कैसे ऐसा शक्तिशाली हो जाए। कि उसकी मेमोरी बढ़ जाए दिमाग जल्दी कमजोर ना पड़े ज्यादा काम करने पर भी थके ना और एनर्जी से भरा रहे ऐसे एकदम दिमाग जैसे कंसंट्रेटेड माइंड वो कैसे किया जा सकता है। क्या दिमाग को भी कोई ऐसी दवा पहुंचाई जा सकती है। जो दिमाग को ताकत दे दे क्या ऐसा ब्रेन फूड भी हो सकता है। जी हां बिल्कुल हो सकता है और आज आपको मैं यह बताऊंगा आप इसे घर में बनाएंगे कोई बाजार की दवा दारू टॉनिक लेने की जरूरत नहीं आप घरेलू चीजों से अपने दिमाग को तेज कर सकते हैं।

उपाय

में आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहा हूँ। जिसका इस्तमाल करते ही आपको इतना फायदा मिलने वाला है। आप कहोगे की क्या नुस्खा बताया है इससे तो मेरा दिमाग बहुत ताकतबर हो गया है। तो क्या करना है पहले एक गिलास दूध को पूरी तरह से गर्म कर लें। और फिर उसको थोड़ी देर के लिए रखा रहने दें दूध को गुनगुना करेंगे तब पिएंगे उसके साथ हमें कुछ आयुर्वेदिक नुस्खा यूज करना है। आप क्या करें एक सिलबट्टा ले और सिलबट्टे में लगभग दो चम्मच खसखस डालें और आधा आधा चम्मच चारों मगज डालने हैं खरबूजे का बीज आधा चम्मच, कद्दू का बीज आधा चम्मच, खीरे का बीज आधा चम्मच, और तरबूज का बीज आधा चम्मच, चारों को उस सिलबट्टे में अच्छी तरह से रगड़-रगड़ के ऐसे उसकी चटनी बना दें। कि सब मिक्स हो जाए चारों मगज और जो खसखस है उसमें थोड़ा सा दो चार 10 बूंद पानी डाल दें या एक चम्मच के करीब पानी डाल दें जिससे कि वो पूरी तरह से रगड़ी जा सके, और या उसमें दूध भी डाल सकते हैं चम्मच पानी की जगह दूध भी डाल सकते हैं जिससे कि वो रगड़ कर आपका पेस्ट तैयार हो जाए अच्छी तरह से अब इस पेस्ट को चम्मच से उठाएं और इसको दूध में मिला दे। अब यह आपका दूध तैयार हो चुका है। आपके दिमाग को ताकत देने वाला नेचुरल टॉनिक तैयार हो चुका है। रोज इसे दिन में एक बार कभी भी पी ले वह आप अपना जो आपको कन्वेनिएंट टाइम हो सुबह या दोपहर या शाम जब आपको ठीक लगे आप रोज पीना शुरू करें और लगातार पीते रहे।

जब आप ये टॉनिक पीना शुरू करोंगे तब आप कहोगे, कि क्या कमाल कर दिया दिमाग में शक्ति का सैलाब आ जाएगा दिमाग इतना ताकतवर हो जाएगा मेमोरी बढ़ जाएगी शक्ति बढ़ जाएगी तीव्रता बढ़ेगी तीनता बढ़ेगी दिमाग की मेमोरी तेज हो जाएगी स्मरण शक्ति इतनी तेज होगी कि आप कहोगे कि मुझे बड़ी तेजी से याद होता है। मेरा काम मन लगता है मेरा कंसंट्रेशन बढ़ गया है मेरी एनर्जी बढ़ गई है और आपको पता होना चाहिए कि दिमाग ही आपका सारे मोटर सिस्टम को कंट्रोल करता है। अगर आप हाथ से भी कुछ उठाते हैं तो दिमाग आदेश देता है तब आप हाथ को उठा पाते है तो दिमाग है कंट्रोल करने वाला असली चीज तो जब कंट्रोलिंग सिस्टम ठीक होगा तो सारी चीजें कंट्रोल होंगी।

तो आप इसे करना शुरू करें आप कहोगे कमाल हो गया दिमाग थकता ही नहीं है जितना मर्जी काम कर लो, जैसे आप होता है ना थोड़ा सा काम कर ले थक गए नींद सी आने लग गई कमजोरी है याद नहीं होता या ध्यान भटकता है या कंसंट्रेशन टूटता है जब आप इस नुस्खे का इस्तमाल करोगे तब आप कहोगे इससे तो बड़ा ही कमाल हो गया यह तो इतना फायदा कर गया इससे तो कभी सोच भी नहीं सकते थे खसखस आपके दिमाग को कंट्रोल कर देगी और मगज का मतलब ही मगज होता है मगज का मतलब होता है दिमाग तो मैंने आपको दिमाग का फूड दे दिया और जब आप दिमाग का फूड खाएंगे दिमाग तेज ना हो यह हो ही नहीं सकता।

यह आयुर्वेदिक टॉनिक मानसिक क्षमता को बढ़ाने में मदद कर सकता है। खसखस और विभिन्न बीजों में पोषक तत्व होते हैं जो मस्तिष्क के स्वास्थ्य को सुधारने में सहायक होते हैं। इस नुस्खे को नियमित रूप से इस्तेमाल करने से दिमाग की शक्ति, स्मरण शक्ति, और एकाग्रता में सुधार हो सकता है। इसके अलावा, संतुलित आहार, नियमित व्यायाम, और पर्याप्त नींद भी दिमाग को स्वस्थ और शक्तिशाली बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

Leave a Comment